Print Friendly, PDF & Email

रायबरेली, उत्तर प्रदेश
रायबरेली में हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास बुधवार सुबह न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतर गईं। हादसे में अभी तक सात लोगों के मारे जाने और 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की पुष्टि मंडल रेल प्रबंधक ने की है। हालांकि हताहत होने वालों का आंकड़ा इससे काफी अधिक हो सकता है।

मृतकों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है। फिलहाल स्थानीय लोग और पुलिस की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है। ATS टीम भी मौके पर पहुंच गई है। जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह हरचंदपुर से 50 मीटर की दूरी पर न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतर गईं। इसके बाद वहां अफरातफरी का माहौल बन गया। यह ट्रेन मालदा से रायबरेली होते हुए दिल्ली जा रही थी।

हरचंदपुर के असिस्टेंट स्टेशन मास्टर आशीष कुमार को प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया गया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लिया है। उन्होंने जिलाधिकारी, एसपी, स्वास्थ्य अधिकारियों और NDRF को हरसभंव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है।

साथ ही सीएम योगी ने डीडीपी ओपी सिंह से बात कर हर जरूरी कदम उठाने को कहा है। योगी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख और गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है।
पीएम नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है।

पीएम ने अपने एक ट्वीट में कहा, ‘रायबरेली में हुई रेल दुर्घटना में जान गंवाने लोगों के प्रति मैं दुख प्रकट करता हूं। पीड़ित परिवारों को मेरी श्रद्धांजलि है। साथ ही इस हादसे में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की मैं प्रार्थना करता हूं। रेलवे एवं एनडीआरएफ दुर्घटनास्थल पर सभी संभावित मदद पहुंचा रहे हैं।’

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓