Print Friendly, PDF & Email

kaka-kalelkar-samman-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%95%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a5%87%e0%a4%b2%e0%a4%95%e0%a4%b0-%e0%a4%b8%e0%a4%ae%e0%a5%8d%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%a8

काका साहेब कालेलकर के दिसंबर में जंमदिन के उपलक्ष्य में कला, संगीत, साहित्य, शिक्षा और पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाली 5 हस्तियों को सम्मानित किया गया ।दिसंबर 31 को गांधी हिंदुस्तानी साहित्य सभा के प्रांगण में आयोजित सादे समारोह मैं वरिष्ट कथाकार ममता कालिया द्वारा वरिष्ट साहित्यकार श्री प्रेम पाल शर्मा की अध्यक्षता में सम्मान प्रदान किए गये ।विशिष्ट अतिथि के रूप में डाॅ अमर नाथ अमर और रमेश शर्मा के साथ डॉ सुरेश शर्मा, नंदन शर्मा, अनिता प्रभाकर, अर्चना प्रभाकर, अनुराधा आदि ने सम्मानितों को शुभकामनाएं दीं ।

ममता कालिया जी ने सम्मानितों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस तरह के आत्मिय सम्मानो से हौंसला बढ़ता है और समाज की सक्रियता भी प्रदर्शित होती है ।
इस अवसर पर प्रभात प्रकाशन की ओर से सभी सम्मानितों को एक वर्ष तक साहित्य अमृत पत्रिका निशुल्क प्रदान करने की घोषणा की गई ।
गांधी हिंदुस्तानी साहित्य सभा एंव विष्णु प्रभाकर प्रतिष्ठान द्वारा संचालित सन्निधि संगोष्ठी की ओर जिन हस्तियों को सम्मानित किया गया उनमें शिक्षा के लिए औरंगाबाद की डाॅ साधना शाह, कला के लिए हेना चक्रवर्ती, संगीत के लिए पंडित देवेंद्र वर्मा, पत्रकारिता के लिए अहमदाबाद के केतन रूपेरा व साहित्य के लिए चेन्नई की रोचिका शर्मा के नाम शामिल हैं ।

समारोह के मकसद की जानकारी विष्णु प्रभाकर प्रतिष्ठान के मंत्री अतुल प्रभाकर और गांधी हिंदुस्तानी साहित्य सभा की मंत्री कुसुम शाह ने दी।संचालन प्रसून लतांत व किरण आर्या ने किया ।

समारोह का शुभारंभ विनोद कुमार द्वारा गांधी जी के भजनो द्वारा किया गया ।काका साहेब कालेलकर के जीवन परिचय के साथ साथ हेना चक्रवर्ती के गांधी जी पर बनाए गये चित्रो की प्रदर्शनी भी लगाई गई ।

इस पोस्ट पर आपकी प्रतिक्रिया ⇓